टाटा मोटर्स ने लॉन्च की Curvv ICE पेट्रोल वेरिएंट, कीमत 9.99 लाख रु., डीजल वेरिएंट 11.49 लाख रु.

टाटा मोटर्स का नया अंदाज: Curvv ICE पेट्रोल और डीजल वेरिएंट

टाटा मोटर्स ने अपनी नवीनतम पेशकश, Curvv ICE, को भारतीय बाजार में उतारा है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट्स - पेट्रोल और डीजल में लॉन्च किया है। पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये रखी गई है, जो उद्घाटन ऑफर के तहत 31 अक्टूबर तक वैध है। वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमत 11.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

Curvv ICE का डिज़ाइन इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट, Curvv EV, के समान है, जिसे पिछले महीने लॉन्च किया गया था। यह टाटा मोटर्स के नए ATLAST प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस एसयूवी कूपे में तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं - दो पेट्रोल और एक डीजल।

पावरफुल इंजन विकल्प

पेट्रोल वेरिएंट में ग्राहक को दो इंजन ऑप्शन्स मिलेंगे। एक है नया Hyperion Gasoline Direct Injection इंजन, जो 125 hp की शक्ति और 225 Nm का टॉर्क देता है। वही दूसरा है 1.2 L Revotron पेट्रोल टर्बोचार्ज्ड इंजन।

डीजल वेरिएंट में 1.5 L Kryojet डीजल इंजन दिया गया है, जिसमें पहली बार डुअल-क्लच ट्रांसमिशन का उपयोग किया गया है। दोनों पेट्रोल और डीजल इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़कर पेश किया गया है।

इन इंजनों के ज़रिए कंपनी ने उच्च प्रदर्शन और माइलेज का बेहतरीन संगम देने का प्रयास किया है। यह एसयूवी 190 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस और 450 मिमी की पानी में चलने की क्षमता के साथ आती है।

डिज़ाइन और फीचर्स का साझा प्राथमिकता

Curvv ICE का डिज़ाइन इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट से काफी मिलाजुला है। इसमें 18-इंच के पहिए, 50:50 वजन वितरण, और 500 लीटर की बूट क्षमता है। इसमें चार पर्सनास - Smart, Pure, Creative, और एक नहीं बताई गई पर्सोना में उपलब्ध कराया जाएगा।

इस एसयूवी का रंग प्लैटलेट भी काफी विविध है, जिसमें रंगों में Gold Essence, Daytona Grey, Pristine White, Flame Red, Pure Grey, और Opera Blue शामिल हैं।

अल्ट्रा-मॉडर्न फीचर्स

Curvv ICE कई उन्नत फीचर्स के साथ आता है जो इसे अपनी प्रतिस्पर्धियों से अलग बनाता है। इसमें जेस्चर कंट्रोल के साथ पावर्ड टेलगेट, सेगमेंट में सबसे बड़ा 31.24 सेमी का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 26.03 सेमी का इंस्ट्रूमेंटल क्लस्टर शामिल हैं। इसके अलावा JBL ब्रांडेड ऑडियो सिस्टम 9 स्पीकरों के साथ आता है जिसमें एक सबवूफर भी शामिल है।

इसमें Slim End to End LED DRLs के साथ वेलकम और गुडबाय एनीमेशन, End to End LED टेल लैंप्स समान एनीमेशन के साथ, और एक इल्यूमिनेटेड 4-स्पोक डिजिटल स्टीयरिंग व्हील का उठान है। इस एसयूवी में सेगमेंट में सबसे अच्छा लेवल 2 ADAS भी दिया गया है।

टाटा मोटर्स ने Curvv ICE के साथ भारतीय बाजार में एक और मजबूत कदम उठाया है। अपने आकर्षक डिजाइन, पावरफुल इंजन विकल्पों और उन्नत सुविधाओं के साथ, यह एसयूवी निश्चित रूप से ग्राहकों के दिलों में एक खास जगह बनाएगी। टाटा मोटर्स का यह प्रयास यह साबित करता है कि कंपनी अपने ग्राहकों को बेहतरीन तकनीक और डिजाइन देने में पीछे नहीं हटती।

टिप्पणि (12)

  1. Abhinav Dang
    Abhinav Dang

    ये Curvv ICE वाला इंजन तो बहुत जबरदस्त लग रहा है। Hyperion GDI वाला वेरिएंट तो सीधे बाजार में नया रेकॉर्ड बना देगा। डीजल वाला भी डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ बहुत स्मार्ट लग रहा है।

  2. Anila Kathi
    Anila Kathi

    मैंने इसका डिज़ाइन देखा, वाह! ये End-to-End LED लैंप्स तो बिल्कुल फ्यूचरिस्टिक लग रहे हैं। 😍 टाटा ने अब तक का सबसे खूबसूरत SUV बना लिया है।

  3. krishna poudel
    krishna poudel

    अरे यार, ये 1.2L Revotron वाला पेट्रोल इंजन तो पुराना पड़ गया है। क्या टाटा ने इसे बचाने के लिए फिर से लाया? नया Hyperion तो बहुत अच्छा है, लेकिन ये दूसरा विकल्प बेकार है।

  4. Akshay Srivastava
    Akshay Srivastava

    ये एडास लेवल 2 का दावा तो बहुत जल्दबाजी में किया गया है। अगर ये सच है तो टाटा ने टेस्ला को पीछे छोड़ दिया, लेकिन अगर ये बस मार्केटिंग बात है तो ये ग्राहकों का धोखा है।

  5. Vasudev Singh
    Vasudev Singh

    मैंने इसे ऑटो शोरूम में देखा है, और बस वो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और जेस्चर कंट्रोल वाला पावर्ड टेलगेट तो देखकर दिल धड़क गया। ये कोई कार नहीं, एक टेक्नोलॉजी एक्सपीरियंस है। इसकी बूट में चार बड़े सूटकेस आसानी से आ जाते हैं। और JBL सिस्टम? बस एक बार चलाओ तो लगेगा जैसे आप कॉन्सर्ट में बैठे हों।

  6. Pushkar Goswamy
    Pushkar Goswamy

    इसके लिए 11.5 लाख देना? अब तो चीनी कंपनियां भी इतने में बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार दे रही हैं। टाटा का ये दावा बहुत बड़ा है, लेकिन असलियत देखनी होगी।

  7. Roopa Shankar
    Roopa Shankar

    मैं तो सोच रही थी कि डीजल वेरिएंट के लिए ये कीमत थोड़ी ज्यादा है, लेकिन जब मैंने डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के बारे में पढ़ा, तो समझ गई कि ये असली वैल्यू है। टाटा ने अच्छा किया।

  8. vasanth kumar
    vasanth kumar

    इसका रंग Opera Blue देखो तो लगता है जैसे आकाश को कार में बंद कर दिया गया हो। बस ये रंग और इंजन का कॉम्बिनेशन तो बिल्कुल फिल्मी है।

  9. Pooja Shree.k
    Pooja Shree.k

    मुझे लगता है, ये कार बहुत अच्छी है। लेकिन क्या ये ज्यादा बड़ी नहीं है? शहर में पार्क करने में दिक्कत तो नहीं होगी? और ग्राउंड क्लीयरेंस तो बहुत अच्छा है, लेकिन इसका माइलेज कैसा होगा?

  10. shivesh mankar
    shivesh mankar

    ये तो बहुत बढ़िया है! टाटा ने अच्छा किया कि उन्होंने इलेक्ट्रिक और इस इंजन वाले वेरिएंट को एक ही प्लेटफॉर्म पर बनाया। ये दोनों एक-दूसरे के लिए पूरक हैं। अगर आप इलेक्ट्रिक नहीं चाहते, तो ये बेस्ट ऑप्शन है।

  11. Andalib Ansari
    Andalib Ansari

    इस कार का असली महत्व ये नहीं कि ये कितना तेज है या कितने फीचर्स हैं, बल्कि ये है कि ये भारतीय ड्राइवर की जरूरतों को समझती है। ग्राउंड क्लीयरेंस, पानी में चलने की क्षमता, ये सब वो चीजें हैं जो हमारे बाजार में असली अंतर बनाती हैं।

  12. Amar Khan
    Amar Khan

    ये कार तो बिल्कुल बेहतरीन है... लेकिन मैंने इसके लिए 10 लाख देने के बाद एक दिन बाद ये सोच लिया कि मैंने गलती कर दी... अब तो मुझे ये लगता है कि मैं इसे बेचकर एक बाइक खरीद लूं। 😔

एक टिप्पणी लिखें